प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की माओवादियों की साजिश संबंधी रिपोर्ट के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार पीएम की सुरक्षा को लेकर गंभीर है. उन्होंने कहा कि माओवादी और उग्रवादी अब अपनी हारी हुई लड़ाई लड़ रहे हैं.

राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के बाद मीडिया से बातचीत में ये बातें कही. उन्होंने कहा, "हम प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर हमेशा गंभीर रहे हैं. माओवादी हारने वाली लड़ाई लड़ रहे हैं. वे अब देश में सिर्फ 10 जिलों में ही सक्रिय हैं."

दरअसल, पुणे में पुलिस ने अदालत में बताया था कि प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के साथ कथित ‘‘ संबंधों ’’ के लिए गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में एक व्यक्ति के दिल्ली स्थित आवास से एक ‘‘चिट्ठी ’’ बरामद हुई है.

पुलिस ने अदालत को बताया कि इस चिट्ठी में कथित तौर पर कहा गया है कि माओवादी ‘‘ राजीव गांधी हत्याकांड जैसी घटना की तरह ही मोदी की हत्या की साजिश रच रहे हैं.

गृहमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ अभियानों में लगी रोक की समयावधि बढ़ाए जाने की संभावना पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "जमीनी स्थिति की समीक्षा और सभी संबंधित लोगों से विचार-विमर्श करने के बाद ही उचित फैसला लिया जाएगा.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours