वोटर आईडी कार्ड बरामदगी केस में बेंगलुरु पुलिस ने कांग्रेस के राज राजेश्वरी नगर  विधानसभा  से मौजूदा विधायक मुनीरत्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. मंगलवार को चुनाव आयोग ने कर्नाटक के बेंगलुरु के राज राजेश्वरी नगर के जलाहल्ली में एक फ्लैट से 9,746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए थे. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि ये फ्लैट कांग्रेस के एक विधायक का है.

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि मामले की सभी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को सौंप दी है. संजीव कुमार के मुताबिक राज राजेश्वरी नगर क्षेत्र में अब चुनाव होंगे या नहीं इस पर आखिरी फैसला चुनाव आयोग करेगा. राज्य की 224 सीटों पर 12 मई को मतदान होना है.

इससे पहले चुनाव आयोग ने कहा था कि सोची समझी रणनीति के तहत कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित राजा राजेश्वरी नगर में एक फ्लैट में वोटर आईडी कार्ड रखा गया था. वोटरों को प्रभावित करने के लिए मिडिलमैन के जरिये इन्हें चुनाव में शामिल करने का प्लान बनाया गया था.

फ्लैट में मिले वोटर आईडी कार्ड के बारे में बताते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि 9,896 वोटर आईडी के अलावा 6,342 वोटर एकनॉलेजमेंट फॉर्म की रसीद और बीबीएमपी मुहरों के बिना 20,700 एकनॉलेजमेंट रसीदें भी मिलीं. चुनाव आयोग ने कहा था कि सारे वोटर आईडी कार्ड असली थे.



बीजेपी ने की इस सीट पर चुनाव रद्द करने की मांग
बीजेपी ने राज राजेश्वरी सीट का चुनाव रद्द करने की मांग की है. गुरुवार को कई केन्द्रीय मंत्रियों की भागीदारी वाले बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और चुनाव को रद्द करने की मांग वाला ज्ञापन सौंपा था. सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा था, ‘‘भाजपा के शीर्ष नेताओं ने चुनाव आयोग से मांग की कि चुनाव को रद्द किया जाए ताकि मतदाताओं का विश्वास बहाल हो सके.''
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours