कर्नाटक में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस ने बीजेपी उम्मीदवार और रेड्डी बंधुओं के करीबी श्रीरामुलु का स्टिंग वीडियो जारी कर हलचल पैदा कर दी. इस कथित वीडियो में बी श्रीरामुलु सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज के बेटे को घूस देने की कोशिश करते दिख रहे हैं ताकि रेड्डी बंधुओं से जुड़े अवैध खनन मामले में उनके पक्ष में फैसला आए.

हालांकि राज्य के चुनाव अधिकारियों ने टीवी चैनलों के निर्देश दिए हैं कि इस वीडियो का प्रसारण न किया जाए. सीईओ ऑफिस के एक अधिकारी ने कहा कि इस वीडियो के संबंध में एक रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी गई है और न्यूज चैनलों को इसका प्रसारण न करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

इस वीडियो क्लिप को कर्नाटक के गृह मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने गुरुवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया. कांग्रेस का दावा है कि वीडियो में सुप्रीम कोर्ट के जिस जज के बेटे को घूस देने की कोशिश की जा रही है उस जज ने अपने रिटायर होने से एक दिन पहले रेड्डी बंधुओं की खनन कंपनी से जुड़े मामले में फैसला दिया था.

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने ट्वीट किया, "घूस की डील कैसे हुई इसे साबित करने के लिए कई वीडियो रिलीज किए गए हैं."


हालांकि बीजेपी ने इस स्टिंग ऑपरेशन क्लिप को फर्जी बताते हुए कहा कि यह कांग्रेस पार्टी की मायूसी को दिखाता है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ऐसे फर्जी स्टिंग वीडियो पर भरोसा न करें.

कौन हैं श्रीरामुलु
श्रीरामुलु को दागी खनन कारोबारी और ओबुलापुरम माइनिंग कंपनी (OMC) के मालिक जनार्दन रेड्डी का करीबी माना जाता है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में श्रीरामुलु दो सीटों- मोलाकलमुरु और बादामी से चुनाव लड़ रहे हैं. बादामी में उनका मुकाबला मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से है. यहां 12 मई को मतदान होने होने हैं.

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने दो रेड्डी बंधुओं जी सोमेश्वर रेड्डी और जी करुणाकर रेड्डी के साथ-साथ रेड्डी कैम्प के 8 लोगों को टिकट दिया है. इसे लेकर कांग्रेस लगातार पीएम मोदी और बीजेपी की आलोचना कर रही है.

जनार्दन रेड्डी को 2008 में बीजेपी की येदियुरप्पा सरकार में मंत्री बनाया गया था. हालांकि लोकायुक्त की रिपोर्ट में दोषी पाए जाने के बाद रेड्डी को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. बाद में 2011 में सीबीआई ने रेड्डी को गिरफ्तार किया था.

जनार्दन रेड्डी अवैध खनन मामले में जमानत पर रिहा हैं. पिछले दिनों उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई थी कि चुनाव प्रचार के लिए उन्हें बेल्लारी जाने की अनुमति दी जाए. हालांकि रेड्डी की जमानत की शर्तों का हवाला देते हुए  कोर्ट ने जनार्दन रेड्डी को बेल्लारी  में प्रवेश की अनुमति नहीं दी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours