एबी डिविलियर्स ने अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी करके ऋषभ पंत के साहसिक प्रयासों पर पानी फेर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत दिला दी. आरसीबी ने आईपीएल-11 के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स पर दो ओवर शेष रहते हुए छह विकेट की जीत दर्ज की. डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर नाबाद 90 रन की धांसू पारी खेली जिसमें दस चौके और पांच छक्के शामिल हैं. उन्होंने कप्तान विराट कोहली (26 गेंदों पर 30 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिये 63 रन और कोरे एंडरसन (15) के साथ चौथे विकेट के लिये 56 रन की साझेदारियां की. इससे बैंगलोर ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की.

इससे पहले दिल्ली की पारी पंत (48 गेंदों पर 85 रन) और श्रेयस अय्यर (31 गेंदों पर 52 रन) के इर्द गिर्द घूमती रही. इन्होंने तीसरे विकेट के लिये 75 रन जोड़कर टीम को खराब शुरूआत से उबारा. पंत ने डेथ ओवरों में अपने तेवर दिखाये जिससे दिल्ली ने पांच ओवरों में 71 रन जुटाकर कुल पांच विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. पंत ने अपनी पारी में छह चौके और सात छक्के लगाये. पंत की पारी हालांकि डिविलियर्स ने फीकी कर दी जिन्होंने आरसीबी को पांच मैचों में दूसरी जीत दिलायी. इससे वह अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई. दिल्ली की यह पांच मैचों में चौथी हार है और वह दो अंक के साथ निचले पायदान पर बनी हुई है.




आरसीबी के भी दोनों सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा (2) और क्विंटन डिकाक (18) ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये. लेकिन अब तक आईपीएल में कई अच्छी साझेदारियों में साथी रहे कोहली और डिविलियर्स ने अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी करके टीम पर इसका प्रभाव नहीं पड़ने दिया. डिविलियर्स ने शुरू में स्पिनर शाहबाज नदीम को अपने निशाने पर रखा. उन्होंने हर्षल पटेल की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जमाकर 24 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इस बीच हालांकि ट्रेंट बोल्ट ने सीमा रेखा पर कोहली के छह रन के लिये भेजे गये शॉट को एक हाथ से कैच में बदलकर भारतीय कप्तान को भी हतप्रभ कर दिया था.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours