एयरसेल - मैक्सिस मनी लांड्रिग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री पी . चिदंबरम से दो घंटे से अधिक पूछताछ की. यह पहला मौका है जब वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रवर्तन निदेशालय के सामने पूछताछ के लिये पेश हुए. पूछताछ के बाद चिदंबरम ने कहा कि उनके खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं है और न ही किसी अपराध का आरोप है फिर भी जांच हो रही है.

पूछताछ के बाद चिदंबरम ने बताया कि ईडी को मैंने जितने उत्तर दिए वे सभी एयरसेल - मैक्सिस सौदे से जुड़े सरकारी दस्तावेजों में पहले से दर्ज हैं.

यूपीए शासन काल में वित्त एवं गृह मंत्री रहे चिदंबरम मंगलवार सुबह 10.58 बजे एजेंसी मुख्यालय पहुंचे.  उनके साथ एक वकील भी थे. हालांकि, इस दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एजेंसी मुख्यालय परिसर के आसपास पुलिस और सीआरपीएफ जवानों का पहरा लगा हुआ था.

अधिकारियों ने बताया कि दो घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद चिदंबरम को डेढ़ बजे के आसपास लंच के लिये जाने की अनुमति दी गई. इसके बाद चिदंबरम दोपहर तीन बजे दोबारा ईडी दफ्तर पहुंचे. ईडी के अधिकारियों ने शाम पौने सात बजे तक उनसे सवाल किए.



पूछताछ के बाद चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुआ. जो प्रश्न पूछे गए वो पहले से ही वे सभी एयरसेल - मैक्सिस सौदे से जुड़े सरकारी दस्तावेजों में दर्ज हैं.  इसलिए उत्तर भी वही थे जो पहले से फाइल में दर्ज हैं.' इसके बाद एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'यहां दोहराने की जरूरत है कि कोई एफआईआर नहीं है, कोई अपराध नहीं है, फिर भी जांच चल रही है.'

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि छह घंटे की पूछताछ के दौरान आधे से अधिक समय गलतियों के बिना जवाब टाइप करने, पढ़ने और हस्ताक्षर करने में लिया गया.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours