प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'राजीव गांधी की हत्या' जैसी प्लानिंग का खुलासा होने के बाद अब महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को भी ऐसी धमकी वाली चिट्ठी मिली है. महाराष्ट्र सीएम के ऑफिस एड्रेस पर माओवादियों की दो चिट्ठियां आई हैं. इनमें देवेंद्र फडणीस और उनके परिवार के खिलाफ साजिश रचने और हत्या की धमकी देने का खुलासा हुआ है.

महाराष्ट्र गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, इन चिट्ठियों में हालिया गढ़चिरौली एनकाउंटर का भी जिक्र किया गया है जहां 38 माओवादी ढेर हुए थे. बहरहाल, दोनों चिट्ठियां मिलने के बाद सीएम आवास और सीएम ऑफिस की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. गृह मंत्रालय ने दोनों चिट्ठियां पुलिस को सौंप दिया है. मामले की जांच जारी है.

ये दोनों चिट्ठियां पांच पेज के हैं और इन्हें मई 2018 में लिखा गया है. 'पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी' ने इन चिट्ठियों में हाल में हुए एनकाउंटर्स का भी जिक्र किया है. खासतौर पर गढ़चिरौली जैसे एनकाउंटर के बारे में लिखा गया है. चिट्ठी में लिखा गया है कि इस एनकाउंटर से संगठन को काफी नुकसान हुआ.


एक चिट्ठी में लिखा है, 'कॉमरेड किसन और कुछ अन्य सीनियर कॉमरेड्स ने मोदी राज को खत्म करने के लिए कुछ मजबूत कदम सुझाए हैं. हम सभी राजीव गांधी जैसे हत्याकांड पर विचार कर रहे हैं. यह आत्मघाती जैसा मालूम होता है और इसकी भी अधिक संभावनाएं हैं कि हम असफल हो जाएं, लेकिन हमें लगता है कि पार्टी हमारे प्रस्ताव पर विचार करे. उन्हें रोड शो में टारगेट करना एक असरदार रणनीति हो सकती है. हमें लगता है कि पार्टी का अस्तित्व किसी भी त्याग से ऊपर है. बाकी अगले पत्र में.'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours