उपुचनावों में विपक्षी एकजुटता के अच्छे परिणाम से उत्साहित कांग्रेस ने कहा कि हर प्रदेश की स्थिति के हिसाब से गठबंधन की नीति तय होगी. इसके साथ ही हर जगह कांग्रेस का मकसद यही होगा कि भाजपा विरोधी वोटों का बंटवारा नहीं हो.

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को कहा, क्षेत्रीय स्तर पर सोच-समझ कर और रणनीतिक रूप से गठबंधन होता है. उद्देश्य एक ही रहेगा. उद्देश्य है कि भाजपा के खिलाफ वोट का बंटवारा न हो या बहुत कम हो.  इसके लिए अलग-अलग प्रदेश में अलग-अलग नीति होगी और किस प्रदेश में किसके साथ सहमति बनेगी, इसके लिए आपको इंतजार करना होगा.

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के एक बयान के संदर्भ में सिंघवी ने कहा, मुझे पता नहीं है कि स्वामी भाजपा में हैं या नहीं हैं. लेकिन जो भाजपा के साथ हैं, उनकी बात करिए. अभी पिछले तीन दिनों में आपने सुना कि शिवसेना क्या कह रही है, भाजपा के एक पूर्व सांसद क्या कह रहे हैं? आपने सुना कि अकाली दल कुछ दबी आवाज में क्या कह रहा है, आपने देखा है कि तेदेपा ने क्या कर दिया और क्या कह रहे हैं?

किसानों से जुड़े मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि यह सरकार किसानों के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है. किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है और कहा जा रहा है कि 2022 में उनकी आय दोगुनी हो जाएगी. आय में मौजूदा विकास दर 1.9 या 2 प्रतिशत प्रतिवर्ष है और इस हिसाब से 2052 में भी आय दोगुनी नहीं हो पाएगी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours