पटना I राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हो रही है. इस शादी में सभी की नजरें जिस मेहमान पर थीं, वे थे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.  हाल ही में राजनीतिक मतभेद के चलते नीतीश, लालू प्रसाद यादव से अलग हुए थे और उन्होंने बीजेपी के साथ सरकार बना ली थी.

शादी में आए दिग्गज मेहमानों में सभी की नजरें नीतीश कुमार पर ही थीं. हालांकि नीतीश कुमार ने राजनीतिक मतभेदों को किनारे करते हुए शादी में शिरकत की. इस दौरान वे लालू यादव के परिवार के बीच बैठे दिखाई दिए. उन्होंने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और इस दौरान दोनों नेता काफी खुश नजर आ रहे थे. इस दौरान नीतीश कुमार तेज प्रताप के छोटे भाई तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी के साथ बैठे थे.

शादी में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, प्रदेश के राज्यपाल ने भी शिरकत की. इससे पहले दिन में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव भी शादी में पहुंची थीं. तेजप्रताप की शादी में सभी पार्टियों के दिग्गज नेता दिखाई दिए, जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा का नाम भी शामिल है.

15000 होंगे मेहमान
शादी में तकरीबन 15000 लोगों के आने की संभावना है. हजारों की संख्या में आने वाले मेहमानों को तरह तरह के व्यंजन परोसा जाए इसका भी खास इंतजाम किया गया है. वेटरनरी कॉलेज मैदान में सुबह से ही तरह तरह के व्यंजन पकाए जा रहे हैं. कॉलेज परिसर में खानपान की पूरी व्यवस्था आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने संभाल रखी है. बताया जा रहा है कि शादी में कई  राज्यों के व्यंजन परोसे जाएंगे.

ऐसी है व्यवस्था
वेटनरी कॉलेज मैदान में तीन प्रकार के मंच पर बनाए गए हैं. एक मुख्य मंच बनाया गया है जहां पर तेज प्रताप और ऐश्वर्या का जय माल होगा. मुख्य मंच के अलावा उसके दोनों तरफ छोटे मंच बनाए गए हैं जहां एक तरफ हर चली सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सुरक्षा के घेरे में बैठेंगे और दूसरी तरफ गाना बजाने का कार्यक्रम होगा.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours