बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस विधानसभा चुनाव में अपनी होने वाली हार को जीत में बदलने के लिए फर्जी मतदाता तैयार कर रही है . उन्होंने राज्य में कथित रूप से हजारों जाली वोटर आईडी बरामद होने को लेकर कांग्रेस की आलोचना करते हुए यह आरोप लगाया.

शाह ने कई ट्वीट करके कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि पार्टी को खुद पर शर्म आनी चाहिए क्योंकि उसकी हर चीज फर्जी है - गरीबों के लिए आंसू , विकास के दावे और सामाजिक न्याय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता सब फर्जी है.

शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कामयाबी हासिल करने के लिए ‘अनैतिक और लोकतंत्र विरोधी ’ तरीके अपनाए हैं.  कांग्रेस अब जाली वोटर आईडी का इस्तेमाल कर 2018 के कर्नाटक चुनाव में धांधली करने की कोशिश कर रही है. ’’

बीजेपी प्रमुख ने राजा राजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र में तथा राज्य के अन्य हिस्सों में निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए चुनाव आयोग से अपील की. राजा राजेश्वरी से ही पुलिस ने इन पहचान पत्रों को जब्त किया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों की उम्मीदों को कांग्रेस की साजिश के आगे बंधक नहीं बनाया जा सकता है.

शाह ने कहा , ‘‘ कांग्रेस को हार का संकेत मिल गया है. वे जानते हैं कि कर्नाटक में भ्रष्टाचार और दमन का उनका शासन खत्म हो रहा है. इसलिए वे सफलता पाने के लिए अनैतिक और लोकतंत्र विरोधी तरीके अपना रहे हैं. उनकी कोशिशें नाकाम होंगी और जनता की शक्ति की जीत होगी. ’’

बीजेपी के प्रचार अभियान की अगुवाई करने के लिए कर्नाटक में डेरा डाले बैठे शाह ने लोकतंत्र समर्थक सभी भारतीयों से अपील की कि वह कांग्रेस द्वारा महज सत्ता हासिल करने के लिए अपनाए गए धोखाधड़ी और लोकतंत्र विरोधी तरीकों का विरोध करें तथा इसके खिलाफ अपनी आवाज उठाएं.

शाह ने ट्वीट किया , ‘‘ हमारी सतर्कता ही यह सुनिश्चित करेगी कि हमारी भावी पीढ़ियां स्वतंत्रता और लोकतंत्र की हवा में सांस लें. ’’ बीजेपी ने पहले राजा राजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर चुनाव रद्द करने की मांग की थी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने घटना को सोची समझी साजिश बताते हुए कहा कि चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ऐसी ही रणनीति का इस्तेमाल करती है. हार उनके चेहरों पर दिख रही है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours