कर्नाटक में चुनावी रैली के दौरान कपड़ा उद्योग की महिला कर्मचारियों से मुलाकात पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बैंकों में जमा 90 फीसदी रकम देश के 15 अमीर उद्योगपतियों के हाथों में जा रही है.

उन्होंने महिलाओं से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘उद्योगपतियों को सारा पैसा मिलता है. छोटे और मझौले कारखानों को पैसा नहीं मिलता.’’

गांधी ने कहा, ‘‘नीरव मोदी ने किसी को नौकरी नहीं दी. उसने 35 हजार करोड़ रुपये पार किए और देश छोड़कर भाग गया. यह रकम आपके जैसी छोटी और मध्यम आकार की फैक्ट्रियों को दी जा सकती थी. आपकी फैक्ट्री तब हजारों लोगों को रोजगार दे सकती थी.’’

उन्होंने कहा कि खनन कारोबारी रेड्डी बंधुओं ने भी 35,000 करोड़ रुपये चुराए हैं जिससे और हजारों नौकरियां पैदा की जा सकती थी.

गांधी ने कहा कि बहुत से छोटे कपड़ा कारखाने बांग्लादेश स्थानांतरित हो गए क्योंकि सब्सिडी नहीं मिलने की वजह से वे बाहर की प्रतिस्पर्धा का मुकाबला नहीं कर सकते.

उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी भी कपड़ा कारखानों के बंद होने का कारण हैं. रोजगार भारत के सामने सबसे बड़ी समस्या है और कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में अगले पांच सालों में एक करोड़ नौकरियां देने की बात कही है.

उन्होंने कहा कि छोटे और मझौले कारखानों में रोजगार सृजन की ज्यादा संभावना होती है इसलिए उन्हें पूरा सहयोग दिया जाना चाहिए.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours