फिरोजशाह कोटला मैदान पर हुए आईपीएल के 33वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से हरा दिया. राजस्थान को जीत के लिए 12 ओवरों में 151 रन बनाने थे लेकिन रहाणे की ये टीम 12 ओवर में 146 रन ही बना सकी. राजस्थान के लिए जोस बटलर ने ओपनिंग की, उन्होंने 26 गेंद में 67 रन बनाए. डार्सी शॉर्ट ने भी 25 गेंद में 44 रन बनाए. आखिरी ओवर में राजस्थान को 15 रनों की जरूरत थी लेकिन ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी ओवर में 10 ही रन दिए. इस जीत के साथ दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर आ गई है. उसके 9 मैचों में 3 जीत हो गई है, वहीं राजस्थान 8 मैच में पांचवीं हार के साथ 7वें नंबर पर है.

दिल्ली डेयरडेविल्स की पारी
इससे पहले दिल्ली डेयऱडेविल्स ने बारिश की लुका छुपी के बीच राजस्थान रॉयल्स के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा. टॉस होने के बाद बारिश आ गई थी जिसके कारण मैच डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ. इसी वजब से ओवरों की संख्या 20 से 18 कर दी गई. दिल्ली ने ऋषभ पंत की 29 गेंदों में तूफानी 69 रन और कप्तान श्रेयस अय्यर (50) के अर्धशतक के दम पर 17.1 ओवरों में छह विकेट खोकर 196 रन बना लिए थे. यहां एक बार फिर बारिश ने दस्तक दी और मैच रोकना पड़ा और फिर राजस्थान को 12 ओवरों में 151 रनों का लक्ष्य मिला.

पृथ्वी शॉ की धमाकेदार पारी


दिल्ली की शुरूआत खराब रही. धवल कुलकर्णी ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही कॉलिन मुनरो को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. हालांकि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (47) ने कप्तान अय्यर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 40 गेंदों में 73 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छा स्थिति में पहुंचा दिया. पृथ्वी ने अपनी पारी में कुछ अच्छे शॉट लगाए. श्रेयस गोपाल ने आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर पृथ्वी को पवेलियन भेज दिया. पृथ्वी सीधी गेंद पर गोपाल को आसान सा कैच दे बैठे.

पृथ्वी के जाने के बाद पंत ने कदम रखा और अपने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की. दोनों ने तेजी से रन बटोरने चालू रखे और राजस्थान के हर गेंदबाज को अपना निशाना बनाया. पंत ने 23 गेंदों में अपने 50 रन पूरे कर लिए जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे.




अय्यर और पंत ने इस अंदाज में बल्लेबाजी की कि टीम का स्कोर 14वें ओवर में ही 150 के पार हो गया. अय्यर ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके लिए उन्होंने 34 गेंदों का सामना किया. अर्धशतक पूरा करने के बाद अय्यर ने सिर्फ एक गेंद खेली और उसी पर राहुल त्रिपाठी को बाउंड्री लाइन के पास उनका कैच पकड़ा. अय्यर ने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए. अय्यर ने पंत के साथ 42 गेंदों में 93 रनों की साझेदारी की.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours