बच्‍चियों से रेप पर फांसी की सजा की मांग पर अनशन पर बैठीं दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल के अनशन का आज नौवां दिन है. स्वाती मालीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायलय में केंद्र सरकार ने हलफनामा दायर कर यह सूचना दी कि केंद्र एसा कानून लाने जा रही है जिसमें 12 साल के कम बच्चों से रेप करने वाले अपराधियों के लिए केंद्र सरकार फांसी की सजा दी जाएगी. मैं इस कदम की सराहना करती हूं और उम्मीद करती हूं कि बलात्कारियों के छह माह के भीतर फांसी की सजा दी जाए.

स्वाति मालिवाल तब तक अनशन जारी रखेंगी जब तक केंद्र सरकार रेप से जुड़े हुए कानूनों में बदलाव न करे, कठोर नियामक न बनाए जाएं और कानूनों में पारदर्शिता आए. स्‍वाति मालीवाल ने कहा कि महिलाओं में बहुत शक्ति होती है. आज मेरे अनशन का नौवां दिन है, लेकिन शरीर पूरी तरह से नॉर्मल है. डॉक्टर भी हैरान हैं. मेरे खून का एक एक कण मेरे देश के नाम है. जब तक जिंदा हूं तब तक लड़ती रहूंगी.

अनशन पर बैठीं स्‍वाति मालीवाल ने कहा कि आज तो भगवान भी हम पर मेहरबान हैं. बारिश की कुछ बूंदे बूंदे गिरी हैं. अभी अभी सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने हलफनामा दिया है कि छोटी बच्चियों के रेप करने वालो को फांसी की सजा मिलेगी. ये हम सबकी जीत है. ये आप लोगों की जीत है. 2 महीने पहले इसी सरकार ने कहा था कि वो रेप पीड़ितों को फांसी की सजा नहीं दे सकते लेकिन अब यही सरकार नया हलफनामा दायर करने को तेयार है. अभी लड़ाई हमारी जारी रहेगी. अभी भी सरकार ने इस पर बात नहीं की है कि सजा छह माह के अंदर दे दी जाएगी. इस तरह के हलफनामा पहले भी कई मामलों में दिया जाता रहा है लेकिन सब कूड़े में फेंक दिया जाता है. अब ऐसा नहीं होगा. इस बार लड़ाई अंतिम सांस तक जारी रहेगी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours