आम आदमी पार्टी ने कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज 10 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी. सूची जारी करते हुए पार्टी के सह संयोजक और राज्य के राजनीतिक मामलों के प्रभारी शिवकुमार चेंगलराया ने प्रत्याशियों के बारे में बताया और कहा कि लोग कर्नाटक में बेसब्री से वैकल्पिक राजनीति और पारंपरिक राजनीति में बदलाव की तलाश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी दिल्ली सरकार के पिछले तीन सालों में विशेषकर शिक्षा और स्वास्थ्य सुरक्षा के क्षेत्र में किये गये काम से हमारा आत्मविश्वास मजबूत हुआ है. शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में क्रांतिकारी विकास करने के लिए दिल्ली सरकार की दुनिया भर में तारीफ हुई है.

चेंगलराया ने कहा कि हमारे द्वारा जारी की गई सूची में किसी भी प्रत्याशी के खिलाफ भ्रष्टाचार, आपराधिक या सांप्रदायिक गतिविधि का आरोप नहीं है. उन्होंने कहा कि आप ने अभी तक 28 प्रत्याशियों की सूची जारी की है और पार्टी 40 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

अभी तक बीजेपी ने प्रत्याशियों की 2 सूची व कांग्रेस ने 1 सूची जारी की है. बीजेपी पर आरोप लग रहे थे कि उसने दागी लोगों को उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी द्वारा जारी की गई लिस्ट में किसी भी मुस्लिम या ईसाई उम्मीदवार के नाम नहीं थे.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours