सीबीएसई की तरफ से मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में दाखिले के लिए जरूरी नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) का रिजल्ट घोषित किए जाने के कुछ ही घंटों बाद दिल्ली में एक छात्र ने खुदकुशी कर ली. दिल्ली के द्वारका सेक्टर 12 में रहने वाले 19 साल के छात्र प्रणव मेहंदीरत्ता ने बिल्डिंग की आठवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी. छात्र ने ये कदम नीट प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित होने के बाद उठाया.

मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को शाम करीब सवा पांच बजे द्वारका सेक्टर 12 की सनी वैली सोसायटी में खुदकुशी की खबर मिली. अधिकारी ने कहा कि छात्र खुदखुशी के इरादे से ही बिल्डिंग से कूदा था. उसका शव जमीन पर खून में लतपथ पाया गया.

पुलिस के मुताबिक, ‘‘आगे की जांच में खुलासा हुआ कि छात्र 2016 में बारहवीं कक्षा पास करने के बाद बीते दो साल से नीट परीक्षा दे रहा था.  दिन में नीट का नतीजा घोषित हुआ और वह परीक्षा में पास नहीं हो पाया. ’’



प्रणव के रूम से एक सुसाइड-नोट भी मिला है, जिसमें लिखा है कि उसने नीट परीक्षा के रिजल्ट के बारे में अपने माता-पिता के झूठ बोला है. प्रणव ने बिल्डिंग से कूदने से पहले पंखे से फांसी लगाने की भी कोशिश की. प्रणव के कमरे में पंखे से दुप्पटा लटका भी पाया गया. पुलिस आगे की जांच कर रही है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours