नई दिल्ली I दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल अनिल बैजल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. अपनी तीन मांगों को मनवाने के लिए केजरीवाल एलजी के दफ्तर पर ही धरने पर बैठ गए हैं. केजरीवाल के साथ उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय भी धरने पर बैठे हैं. इनका धरना आधी रात को भी जारी है.

आम आदमी पार्टी के नेता नागेंद्र शर्मा ने ट्वीट करके बताया कि आम आदमी पार्टी के चारों शीर्ष नेता एलजी आवास पर ही हैं.

इनके अलावा दिल्ली सरकार की सलाहकार आतिशी मर्लेना भी इस धरने में मौजूद रहीं. वह रात करीब 11 बजे एलजी आवास के बाहर सड़क पर बैठकर खाना खाते हुई देखी गईं. उनकी फोटो भी नागेंद्र शर्मा ने ट्वीट की.
दिल्ली सरकार के दूसरे मंत्री और विधायक अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ एलजी आवास के बाहर धरने पर हैं. इनकी मांग है कि एलजी आईएएस एसोसिएशन की हड़ताल खत्म करने का आदेश जारी करें.
केजरीवाल अपनी तीन मांगें मनवाने के लिए आज उप राज्यपाल अनिल बैजल से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे थे. केजरीवाल का कहना है कि एलजी ने उनकी तीनों मांगों को ठुकरा दिया.

केजरीवाल ने उप-राज्यपाल से मांग की थी कि दिल्ली में हड़ताल पर गए आईएएस अधिकारियों को काम पर लौटने का निर्देश दिया जाए और राशन की डोर स्टेप डिलीवरी की योजना को मंजूरी मिले.

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल ने किसी भी बात को मानने से इंकार कर दिया है. उसके विरोध में उप-राज्यपाल के दफ्तर पर ही केजरीवाल धरने पर बैठ गए. केजरीवाल ने कहा कि जब तक उपराज्यपाल मांगें नहीं मानेंगे, यहां से नहीं जाऊंगा.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours