दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने शनिवार को इफ्तार पार्टी आयोजित की. लेकिन उप - राज्यपाल अनिल बैजल को न्योता नहीं दिया.

विधायकों की ओर से आरक्षित विषयों पर पूछे गए सवालों के जवाब अधिकारियों की ओर से नहीं देने के मुद्दे पर चल रहे विवाद के बीच यह घटनाक्रम हुआ है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप - मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम, पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन और पार्टी के विधायकों ने दिल्ली विधानसभा परिसर में आयोजित इफ्तार में शिरकत की.

भाजपा के विधायक गोयल की इफ्तार पार्टी में नहीं आए.



गोयल ने पिछले साल बैजल को इफ्तार पार्टी के लिए न्योता दिया था, लेकिन उप - राज्यपाल उसमें शामिल नहीं हुए थे.

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया, ‘मैंने पिछले साल (उप - राज्यपाल को) इफ्तार पार्टी के लिए न्योता दिया था, लेकिन वह आए ही नहीं थे. उन्होंने कोई वजह भी नहीं बताई थी. इस साल मैंने उन्हें (बैजल को) न्योता नहीं देने का फैसला किया.

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई, एसीबी पर उन्हें फंसाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है. केजरीवाल ने कहा सीबीआई और भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) की किसी भी फाइल को जांच करने के लिए मांग ले रहे हैं, ताकि किसी भी तरह से किसी भी मामले में उन्हें फंसा सकें. डीजेबी का प्रभार केजरीवाल के पास है.

केजरीवाल ने कई ट्वीट करते हुए घोषणा की कि वह सीबीआई और एसीबी ने जो फाइले मांगी हैं, उसकी लिस्ट सबके सामने रखेंगे और उनसे कहा कि या तो वे कारण बताएं या राजनीतिक प्रतिशोध के लिए दिल्लीवालों से माफी मांगें.

केजरीवाल ने पिछले साल सितम्बर में जल विभाग का प्रभार संभाला था. साल 2015 में मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार उन्होंने किसी विभाग का प्रभार लिया था. राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली जल बोर्ड के प्रमुख केजरीवाल हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours