भाजपा की जम्मू -कश्मीर इकाई का मानना है कि यह धारणा गलत है कि सुरक्षाबलों की ज्यादती के कारण कश्मीरी नौजवान आतंकवाद की तरफ बढ़ रहे हैं. पार्टी ने कहा कि रमजान के महीने में सुरक्षाबलों ने कोई अभियान नहीं चलाया है, लेकिन फिर भी कुछ युवा आतंकवादी संगठनों में शामिल हो रहे हैं.

भाजपा प्रवक्ता ब्रिगेडियर (सेवानिवृत) अनिल गुप्ता ने कहा, ‘(रमजान) सीजफायर के पीछे सरकार का मकसद घाटी में हालात सामान्य करना था. यह साबित हुआ है कि युवाओं के आतंकवादी संगठनों में शामिल होने का कारण सुरक्षा बलों की ज्यादतियां नहीं हैं. गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार सुरक्षा बलों का मनोबल कभी नहीं तोड़ेगी.

पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता सुनील सेठी ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के जम्मू - कश्मीर दौरे को ऐतिहासिक करार दिया.

दरअसल केंद्र सरकार ने रमजान के पवित्र महीने को देखते हुए यहां एकतरफा संघर्षविराम की घोषणा की थी. जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी सीज़फायर को बड़ी कामयाबी माना था.



बता दें कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिनों के जम्मू कश्मीर दौरे पर गए थे. जम्मू-कश्मीर स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव 2018 में राजनाथ ने कहा था कि सरकार के दिल में राज्य के लिए 'बेहद मोहब्बत' है. शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में गृह मंत्री ने कहा, 'केंद्र सरकार के दिल में कश्मीर के लिए बहुत मोहब्बत है. हम सब मिलकर जम्मू कश्मीर की तस्वीर और तक़दीर बदल सकते हैं. मैं आप सबको यह भरोसा दिलाता हूं.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा था, 'मैं आप सबको यह विश्वास दिलाता हूं कि देश के बाकी हिस्सों की तरह जम्मू कश्मीर के हमारे भाइयों-बहनों की तरक्की के लिए जिस भी चीज़ की जरूरत होगी, वह सब करेंगे.'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours