नई दिल्ली I बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच लगभग 40 मिनट तक बातचीत हुई. इस बैठक में बिहार
में महागठबंधन को और मजबूत कर 2019 के लोकसभा चुनाव को मजबूती से लड़ने पर विचार किया गया.  
राहुल गांधी और तेजस्वी यादव ने 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए चुनाव प्रचार-प्रसार, रणनीति, उम्मीदवार चयन, एजेंडा सेटिंग और केंद्र की विफलता और मुद्दों पर बात की. दोनों युवा नेता आगे भी इस विषय पर नियमित अंतराल में मिलते रहेंगे. तेजस्वी ने इस मीटिंग के बाद कहा कि उनके साथ का मकसद संविधान और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करना है.

तेजस्‍वी ने ट्वीट किया कि, हम यहां सरकार बनाने के लिए नहीं हैं बल्कि निराश लोगों के जीवन को बदलने के लिए हैं. हमारी एकता का उद्देश्य संविधान, धर्मनिरपेक्ष-लोकतांत्रिक मूल्यों और सामाजिक न्याय की रक्षा करना है. हम लड़ेंगे, हम जीतेंगे.

तेजस्‍वी ने आगे लिखा, 'हम इस सरकार द्वारा पैदा किए गए डर के माहौल से देश को बाहर निकालने को प्रतिबद्ध हैं. हम किसानों, युवाओं, महिलाओं और गरीबों के लिए प्रतिबद्ध हैं.'


इससे पहले दोनों नेताओं के बीच कर्नाटक में मुलाकात हुई थी. एचडी कुमारस्‍वामी के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी और तेजस्‍वी यादव मिले थे. बता दें, इस शपथ ग्रहण में पूरा विपक्ष इकट्ठा हुआ था.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours