भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते हैं. देश और देश की रक्षा करने वालों के लिए उनके दिल में विशेष स्थान है. हाल ही में गंभीर ने असम के शहीद सीआरपीएफ जवान दिवाकर दास के बेटे की शिक्षा और अन्य खर्चों की जिम्मेदारी ली है.

पिछले साल एक हमले में शहीद हुए जवान का बेटा असम में ही अपने पैतृक निवास में रहता था, लेकिन गौतम गंभीर के फाउंडेशन ने अभिरून दास नामक इस पांच वर्षीय बच्चे की मदद करने की जिम्मेदारी ली है. इस भारतीय खिलाड़ी का एनजीओ गौतम गंभीर फाउंडेशन के नाम से है.

यह कोई पहला मौका नहीं है जब गौतम गंभीर शहीद के बच्चों की मदद के लिए आगे आए हैं. इससे पहले भी अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए जवान अब्दुल राशिद की बेटी को भी उन्होंने गोद लिया था.
इससे अलावा गंभीर सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए थे. उन्होंने 2017 में शहीद 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का ऐलान किया था.

आपको बता दें कि गंभीर गरीब लोगों के लिए खाने की व्यवस्था करते हैं और हर दिन 2 घंटे गरीब लोगों को फ्री में खाना देते हैं. गौतम का यह अंदाज उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग करता है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours