कर्नाटक चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच ट्वीट वार जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को एक ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि चुनाव के लिए बीजेपी और आरएसएस दलित हितैषी बनने का नाटक कर रही है. लेकिन, असल में दोनों की विचारधारा दलितों और आदिवासियों को निचले पायदान पर रखने की है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया-"केंद्र सरकार से लेकर आरएसएस और बीजेपी की फासीवादी विचारधारा यह है कि दलित और आदिवासी समाज के सबसे निचले पायदान पर ही बने रहें." कांग्रेस अध्यक्ष ने इससे जुड़ा एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें येदियुरप्पा समेत अन्य बीजेपी नेताओं के विवादित बयानों को हाइलाइट किया गया है.

राहुल गांधी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो में दिखाया गया है कि बीते चार सालों में देश में किस तरह दलितों पर अत्याचार हुए. गौरक्षा के नाम पर कैसे उन्हें मारा-पीटा गया और हत्या कर दी गई. किस तरह कर्नाटक में बीजेपी के सीएम कैंडिडेट बीएस येदियुरप्पा दलित के हाथ का बना खाना नहीं खाते हैं. वोट साधने के लिए येदियुरप्पा दलित के घर पर खाना खाने तो जाते हैं, मगर उनका खाना दलित की रसोई में नहीं बनता, बल्कि स्थानीय रेस्टोरेंट से मंगवाया जाता है
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours