इंडियन प्रीमियर लीग में एक ओर जहां विराट कोहली, डीविलियर्स, मनीष पांडे जैसे महंगे खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए हैं वहीं दूसरी ओर एक सस्ता और बूढ़ा खिलाड़ी जमकर रन बरसा रहा है. यहां बात हो रही है चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज अंबाति रायडू की जिन्हें इस फ्रेंचाइजी ने महज 2.20 करोड़ में खरीदा था और उन्होंने इस रकम की पाई-पाई चुका दी है.

धोनी की टीम से ओपनिंग कर रहे अंबाति रायडू ने हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक ठोका. ये आईपीएल में उनका पहला शतक है. इस सीजन में शतक लगाने वाले वो दूसरे भारतीय हैं. रायडू के अलावा ऋषभ पंत भी शतक लगा चुके हैं. साथ ही रायडू की ही टीम के खिलाड़ी वॉटसन ने भी इस सीजन में शतक लगाया है.

अंबाति रायडू को बीसीसीआई चयनकर्ता और यहां तक कि फैंस भुला चुके थे. टीम इंडिया के लिए वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रायडू चोट के चलते टीम से बाहर हुए थे लेकिन फिर उनकी वापसी नहीं हो पाई. लेकिन आईपीएल में उन्होंने चेन्नई के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी कर ली है. रायडू को इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम में जगह मिली है.

अंबाति रायडू की सफलता के पीछे एम एस धोनी का भी हाथ है. अंबति रायडू वैसे तो मिडिल ऑर्डर बैट्समैन हैं लेकिन धोनी ने उन्हें ओपनिंग करने का मौका दिया और अब वो इस सीजन में 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं. ये अंबाति रायडू का आईपीएल में अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours