मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के मैच में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब को छह विकेट से हरा दिया. मुंबई को मैच जीतने के लिए 175 रन का लक्ष्य मिला था, जो कि उसने 19 ओवर में चार विकेट नुकसान पर हासिल कर लिया.

मुंबई की पारी को एक बार फिर सूर्यकुमार यादव और ​एविन लुईस ने शुरू किया, लेकिन लुईस 10 रन के स्कोर पर मुजीब उर रहमान की गेंद पर विकेट के पीछे केएल राहुल को कैच थमा बैठे. इसके बार सूर्यकुमार ने विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन के साथ मिलकर टीम को बखूबी संभाला, लेकिन ये जोड़ी 80 रन के स्कोर पर टूट गई. मुंबई का दूसरा विकेट सूर्यकुमार के रूप में गिरा, जो कि 42 गेंदों में छह चौके और तीन चौकों की मदद से 57 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. सूर्यकुमार को मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर केएल राहुल ने कैच किया.

इसके बाद ईशान किशन 25 आउट हुए और उन्हें मुजीब ने अपना दूसरा शिकार बनाया. जबकि मुंबई को चौथा झटका हार्दिक पंड्या के रूप में लगा, जो कि 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन की पारी खेलकर बोल्ड आउट हुए. हार्दिक को एंड्रयू ट्राए ने अपने शिकार बनाया.

हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने अहम समय पर नाबाद 24 रन और क्रुणाल पंड्या ने नाबाद 31 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. क्रुणाल ने महज 11 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए, तो रोहित ने 15 गेंदों पर दो छक्के और इतने की चौके लगाए.


किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मुजीब उर रहमान से सबसे अधिक दो विकेट लिये.

मुंबई को मिला 175 रन का लक्ष्य
टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने पंजाब को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया था. पंजाब ने क्रिस गेल (50) के 25वें अर्धशतक के दम पर इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन का स्कोर खड़ा किया.

पंजाब टीम को एक बार फिर उम्मीद के मुताबिक अच्छी शुरुआत मिली. क्रिस गेल और केएल राहुल की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 6.4 ओवरों में 54 रन जोड़े. हालांकि इस ओपनिंग जोड़ी ने स्वभाव के विपरित थोड़ी धीमी गति से रन जोड़े.
मिचेल मैक्लेनघन, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या के विफल होने के बाद रोहित ने लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय को गेंद दी. केएल राहुल स्पिनर मयंक की एक गुगली को डीप मिडविकेट पर खड़े जेपी डुमिनी के हाथों में खेल बैठे. राहुल ने 20 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 24 रन बनाए.

जबकि गेल ने बेन कटिंग द्वारा फेंके गए 12वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर आईपीएल में अपना 25वां अर्धशतक पूरा किया, लेकिन तीन गेंद पर बाद वह कटिंग की गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में सूर्यकुमार यादव को कैच दे बैठे. गेल का विकेट 88 के कुल स्कोर पर गिरा. गेल ने 40 गेंदों का सामना किया और दो छक्के व चार चौके लगाए.

युवराज सिंह ने 14 गेंदों में 14 रन बनाए. वह 96 रनों के कुल स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौटे. करुण नायर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने दो शानदार छक्के भी जड़े.मैक्लेनघन की गेंद पर उनकी कोशिश एक और बड़ा शॉट खेलने की थी, लेकिन गेंद सीमा रेखा से पहले ही हार्दिक के हाथों में जा समाई. नायर ने 12 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन बनाए.

अक्षर पटेल 13 रनों के निजी स्कोर पर बुमराह का शिकार बने. मयंक अग्रवाल का बल्ला सिर्फ 11 रन ही पंजाब के खाते में डाल सका.

अंत में मार्कस स्टोइनिस ने 15 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रनों की पारी खेलकर टीम को 174 के कुल स्कोर तक पहुंचाया.




मुंबई के लिए मिचेल मैक्लेनघन, बुमराह, हार्दिक, मयंक और कटिंग ने एक-एक विकेट लिया.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours