प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ओडिशा के कटक में एक रैली को संबोधित की. इस दौरान पीएम पहली बार विपक्ष की एकजुटता पर हमला बोला. पीएम ने कहा कि ''पांच हजार करोड़ के घोटाले के आरोप में जमानत पे चल रहे लोग हो या अलग-अलग आरोपों या घोटालों में घिरे हुए लोग आज एकजुट हो रहे है. ये देश को बचाने के लिए नहीं अपने अपने परिवारों को बचाने के लिए इकट्ठे हो रहे है.'' उन्होंने कहा, '' कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ जिस लड़ाई का कमिटमेंट लेकर हमारी सरकार चल रही है, उसने किस तरह कट्टर दुश्मनों को भी दोस्त बना दिया है, ये भी देश के सवा सौ करोड़ लोग देख रहे हैं.'' पीएम ने कहा, सत्ता के लिए देश को भ्रमित करने वाले, देश से झूठ बोलने वाले, न कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं और न ही देश को टैक्स के जाल से मुक्ति दिलाने का काम.


कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सारी विपक्षी पार्टियां एक मंच पर एकजुट दिखी थीं. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मायावती, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी,तेजस्वी यादव समेत तमाम विपक्ष के नेता एक मंत पर जुटे थे.

प्रधानमंत्री शनिवार को सरकार के 4 साल पूरा होने पर यह रैली संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने ओडिशा की पटनायक सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, '' महानदी जल विवाद के कारण ओडिशा के किसान पीड़ित हैं. हम उनकी समस्याओं का समाधान करने और उनके सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.''

पीएम ने कहा, '' ओडिशा सरकार यहां के गरीब-किसान को गुमरहा कर रही है.ओडिशा​ समेत पूरे पूर्वी भारत में स्वास्थ्य सुविधाओं में भारी कमी. ज्यादा दिक्कत ओडिशा में है.'' उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भले काम ना कर रही हो लेकिन केंद्र सरकार स्वास्थ्य के मामले में कदम उठा रही है. राज्य के कई अस्पतालों को अपग्रेड किया जा रहा है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours