टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल के अपने एक और निराशाजनक सीज़न के बाद इंग्लैंड रवाना होना था. लेकिन अब कोहली इंग्लैंड की काउंटी सर्रे के लिए नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर बताया कि विराट की गर्दन में इंजरी है जिसकी वजह से वो सर्रे के लिए नहीं खेलेंगे.

ये है वजह
बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक विराट को आईपीएल के तुरंत बाद इंग्लैंड रवाना होना था लेकिन अब उनका सर्रे के लिए नहीं खेलेंगे. विराट बैंगलोर और हैदराबाद के बीच हुए आईपीएल के 51वें मुकाबले में फील्डिंग करते वक़्त चोटिल हो गए थे. सूत्र के मुताबिक कोहली को स्लिप्ड डिस्क हो गया है. बीसीसीआई के एक ऑफिशियल ने बताया कि ये ख़बर सही है लेकिन, अच्छी बात ये है कि समय पर इसका पता चल गया. कोहली को सर्जरी की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. विराट अब इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी नहीं खेलेंगे. जिससे उन्हें काफी आराम मिल जाएगा और वो सीरीज़ का हिस्सा बन सकेंगे.

इससे पहले ये ख़बर आई थी कि मुंबई के बेस्ट ऑर्थपेडीक सर्जन ने विराट को स्लिप्ड डिस्क के बारे में आगह किया था. डॉक्टर ने विराट को कहा था कि अगर वो काउंटी खेलेंगे तो उन्हें इंग्लैंड दौरे से बाहर रहना पड़ सकता है. लगातार क्रिकेट से उनकी इंजरी और बढ़ सकती है इसलिए उन्हें आराम करना चाहिए. बुधवार को डॉक्टर ने कोहली को उनकी स्पाइनल नर्व इंजरी के बारे में विस्तार से बताया. फिलहाल विराट को सर्जरी की ज़रूरत नहीं है. आपको बता दें कि विराट साउथ अफ्रीकी दौरे के समय गर्दन में खिचाव की वजह से एक वनडे नहीं खेले थे.


काउंटी में विराट का डेब्यू
आपको बता दें कि विराट को काउंटी क्रिकेट में अपने डेब्यू के लिए जून में इंग्लैंड रवाना होना था. कोहली को सर्रे टीम के लिए रॉयल लंडन वनडे कप में खेलना था. इसके अलावा उन्हें तीन फर्स्ट क्लास मैच भी खेलने थे. इस दौरान कोहली रॉरी बर्न्स की कप्तानी में खेलते. कोहली को 9 से 12 जून तक साउथम्पटन में रोज़ बाउल में हैम्पशायर के खिलाफ काउंटी का डेब्यू करना था.

इसलिए खेलना चाहते थे काउंटी



भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे पर कोहली अच्छा नहीं कर सके थे और इस बार वह इसकी भरपाई करना चाहते थे. पिछले दौरे पर पांच टेस्ट की 10 पारियों में कोहली के बल्ले से महज़ 134 रन ही निकल सके थे. इसी वजह से उन्होंने काउंटी खेलने का फैसला किया.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours