पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को लेकर उनकी तुलना ‘ मुंगेरीलाल ’ से की. राहुल ने बयान में कहा कि अगर कांग्रेस 2019 में गठबंधन करने वाली पार्टियों के बीच सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं.

यहां इंडस्ट्रीज़ से जुड़े एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष के बयान के बारे में पूछे जाने पर प्रधान ने कहा , ‘‘ भाई कोई मुंगेरीलाल को सपना देखने से मना कर सकता है. ’’ मुंगेरीलाल, दूरदर्शन पर 1990 के दशक में आने वाला लोकप्रिय सीरियल 'मुंगेरीलाल के हसीन सपने ’ का मुख्य किरदार है जो दफ्तर में बॉस और और घर में बीवी से परेशान है. वह दिन में ही सपने देखता है. सपने में वो ऑफिस में अपने बॉस से बदला लेता है और अपने दफ्तर की खूबसूरत असिस्टेंट के साथ प्रेम-प्रसंग करता है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को बेंगलुरू में एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर उनकी पार्टी साल 2019 के लोकसभा चुनावों में अपने गठबंधन के बीच ‘सबसे बड़े दल’ के रूप में उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं.

सोनिया गांधी के इस बयान पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल भाषण देते हैं और कोई काम नहीं करते , प्रधान ने कहा कि यूपीए अध्यक्ष को 3.5 करोड़ मुफ्त एलपीजी कनेक्शन पर गौर करना चाहिए जो उनके मंत्रालय ने पिछले तीन साल में दिये हैं. प्रधान ने कहा कि इनमें से 45 फीसदी, दलितों और जनजाति समुदाय के लोगों को मिले हैं. सोनिया गांधी जी को इस पर गौर करना चाहिए और बताना चाहिए कि वे इसे काम के रूप में देखती हैं या फिर भाषण के रूप में. प्रधान ने कांग्रेस पर सामंती सोच रखने तथा भ्रष्टाचार में शामिल होने तथा परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours