प्रधानमंत्री मोदी चार दिन की स्वीडन और ब्रिटेन यात्रा से लौट आए हैं. शनिवार की सुबह दिल्ली पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी को रिसीव करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एयरपोर्ट पहुंची. सुषमा स्वराज ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी को बुके देकर रिसीव किया. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रमंडल सरकार की बैठक (CHOGM) में शिरकत करने के लिए 17 अप्रैल को ब्रिटेन और स्वीडन के चार दिवसीय दौरे पर रवाना हुए थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस यात्रा के दौरान ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे, क्वीन एलिजाबेथ और उनके बेटे प्रिंस चार्ल्स से  मुलाकात की. इसके अलावा पीएम मोदी ने लंदन के वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए 'भारत की बात सबके साथ' कार्यक्रम में हिस्सा लिया और खुले मंच के इस कार्यक्रम में लोगों के सवालों का जवाब भी दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान भारत की वैश्विक स्तर पर तेज़ी से बदलती छवि की सराहना की और भारत के लोगों को इसका श्रेय दिया.

पीएम मोदी ब्रिटेन और स्वीडन का दौरा खत्म करने के बाद वापस लौटते समय बर्लिन गए, जहां उन्होंने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भी मुलाकात की. पीएम मोदी और मर्केल के बीच द्विपक्षीय मुद्दों के साथ क्षेत्रीय और ग्लोबल मुद्दों पर भी चर्चा हुई.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours