उत्‍तराखंड में मौसम खराब होने के बाद दिल्‍ली में भी तेज आंधी का कहर देखने को मिला. राजधानी में धूल भरी तेज आंधी से कई इलाकों में पेड़ टूट गए. वहीं, बिजली की सप्‍लाई भी प्रभावित हो गई. अलीपुर में एक बिजली का खंभा गिर जाने से एक बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि यूपी में दो लोगों की मौत हो गई.

शुक्रवार शाम उत्तराखंड में उत्तरकाशी, टिहरी समेत चार जगह बादल फटे. बादल फटने की घटना के बाद बचाव दल की पांच टीमों को उत्तराखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में भेज दिया गया है. आंधी तूफान से यमुनाघाटी में बिजली गुल हो गई है. वहीं, बादल फटने से 4 पशुओं के बह जाने की भी सूचना है.
बादल फटने के बाद उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में तेज बारिश हो रही है. शाम से ही आसपास के इलाके में तेज हवाएं चल रही हैं.

उत्तरकाशी, टिहरी के अलावा पौड़ी और बालाकोट भी बादल फटा है.SDRF की टीम को प्रभावित इलाकों के लिए रवाना कर दिया गया है.आपको बता दें कि उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से बद्रीनाथ मार्ग को रोक दिया गया था.मौसम विभाग के मुताबिक, गर्मी के मौसम में यह बदलाव होता ही है. लेकिन इस बार पाकिस्तान और अफगानिस्तान के ऊपर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस और राजस्थान और मध्यप्रदेश के ऊपर चक्रवाती हालात बनने से मौसम लगातार खराब हो रहा है. वहीं, तेज आंधी तूफान के कारण दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बिजली चली गई. तेज आंधी के कारण कई जगह पेड़ टूटकर सड़क पर गिर पड़े हैं. इस आंधी की वजह से हादसे में एक बाइक सवार की मौत हो गई. वहीं यूपी में धूल भरी आंधी के चलते दो लोगों की मौत हो गई है. इनमें एक महिला शामिल है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours