कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने जनता से किए वादे पूरे नहीं कर पाने की स्थिति में इस्तीफा देने के संकेत दिए हैं. कुमारस्वामी ने कहा, "कर्नाटक में मेरी स्वतंत्र सरकार नहीं है. कांग्रेस नेताओं की 'अहसान' से सीएम बना हूं. इसलिए फैसले लेने के लिए कांग्रेस पर निर्भर हूं. अगर जल्द ही किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ, तो मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा."

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने रविवार को मीडिया से बातचीत के दौरान ये बातें कही. बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार में रह-रह कर किसी ना किसी दरार की बात सामने आ रही हैं. जनता दल सेक्युलर यानी जेडीएस ने अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि वह सत्ता में आने के 24 घंटे के अंदर सार्वजनिक उपक्रमों और सहकारी बैंकों से लिये गए कर्ज समेत सभी तरह के कृषि ऋण माफ कर देगी. लेकिन, अभी तक ऐसा नहीं किया गया.

दरअसल, जेडीएस (38) ने कांग्रेस (78) के साथ मिलकर सरकार बनाई है. 25 तारीख को शपथ ग्रहण समारोह के बाद ही मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा होना था, लेकिन कांग्रेस के साथ मीटिंग नहीं हो पा रही है. मंत्रियों के पोर्टफोलियों बंटवारे को लेकर रविवार को जेडीएस और कांग्रेस की मीटिंग होनी थी, जो ऐन वक्त पर रद्द हो गई, क्योंकि सोनिया गांधी और राहुल गांधी अगले 4-5 दिनों के लिए विदेश दौरे पर जा रहे हैं. अब उनके भारत लौटने पर ही आगे कोई फैसला लिया जाएगा.



Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours