कर्नाटक में हाथ आई सत्ता गंवाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब साल के आखिर के होने वाले चार राज्यों को विधानसभा चुनावों पर फोकस कर रही है. साल के आखिर में मिजोरम, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. शाह ने कहा, 'मिजोरम विधानसभा चुनाव के बाद पूर्वोत्तर 'कांग्रेस मुक्त' हो जाएगा.

अमित शाह ने रविवार को ये बातें असम की राजधानी गुवाहाटी में कही. वो बीजेपी नीत राजनीतिक मंच, पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) के तीसरे सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. शाह ने कहा, 'पूर्वोत्तर में हमने पहले असम में चुनाव जीता, उसके बाद मणिपुर और उसके बाद त्रिपुरा. त्रिपुरा में हमें लोगों ने भारी जनादेश दिया. अब मिजोरम की बारी है. इसके बाद पूर्वोत्तर से कांग्रेस का नामो-निशान मिट जाएगा.'

बता दें कि 40 सीटों वाले मिजोरम विधानसभा का कार्यकाल 15 दिसंबर 2018 को खत्म हो रहा है. चुनाव इसके पहले ही कराए जाएंगे.

अमित शाह ने कहा- "नागालैंड और मेघालय में बीजेपी के समर्थन से नेडा सत्ता में है. चुनाव बाद मिजोरम भी कांग्रेस मुक्त हो जाएगा. इस साल के आखिर में मिजोरम में चुनाव के बाद पूर्वोत्तर के सभी 8 मुख्यमंत्री यहां एक साथ बैठे होंगे."
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours