नई दिल्ली I बीजेपी के नेताओं की ओर से दिए जा रहे विवादित बयानों में कोई कमी नहीं आ रही है. पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पार्टी के नेताओं को बेतुका बयान देने से बचने की सलाह दी थी, लेकिन इसका उन पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा.
खुद को अनुशासित पार्टी कहने वाली बीजेपी की ओर से विवादित बयान अब मध्य प्रदेश के आगर मालवा के विधायक की ओर से दिया गया है. मालवा के बीजेपी विधायक गोपाल परमार ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि बाल विवाह पर अंकुश लगने के बाद से ही लव जेहाद शुरू हो गया है. साथ ही उन्होंने बाल विवाह के फायदे भी गिना डाले.

बाल विवाह के गिनाए फायदे
बीजेपी विधायक गोपाल परमार ने कौशल विकास से संबंधित एक कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा, 'पहले गांव में बच्चों की शादी बचपन में हो जाती थी, तो उस व्यक्ति की मानसिकता सेफ हो जाती थी, आज अगर किसी की शादी सही समय पर नहीं होती, वो भटक जाता है और फिर लव जेहाद जैसी घटनाएं होती हैं.'

उन्होंने कहा कि पहले हमारे बड़े बुजुर्ग शादी तय करते थे, भले ही वह बचपन में हो जाते थे, लेकिन वो संबंध ज्यादा टिके रहते थे. यह जबसे 18 साल की बीमारी सरकार ने चालू की है, तो बहुत सारी लड़कियां भागने लगीं. इससे लव जेहाद का बुखार चालू हो गया.

उन्होंने आगे कहा कि हमें हमारे घर में ध्यान ही नहीं है कि हमारी छोरी क्या कर रही हैं, कह कर जा रही है कि कोचिंग क्लास जा रही हूं. यह ध्यान कौन रखेगा. अगर वह किसी के साथ चली गई तो आपकी इज्जत के साथ खिलवाड़ हो जाएगा, इसलिए आपकी जिम्मेदारी बनती है कि लड़की गई तो गई कहां.
बीजेपी विधायक ने यह भी सलाह दी देश में लव जेहाद की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और उनकी वजह यही है कि सही उम्र में शादी नहीं होना. मां-बाप को भी इस बारे में सोचना चाहिए कि वे अपने बच्चों की समय पर शादी कर दें.

इन दिनों बीजेपी की ओर से नेताओ द्वारा जमकर विवादित बोल बोले जा रहे हैं. कुछ समय पहले एएमयू में जिन्ना की तस्वीर पर मचे विवाद पर यूपी के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा था कि वह भारत के लोकतंत्र में जल्लाद थे.

वहीं त्रिपुरा में बीजेपी के सीएम बिप्लब कुमार देब भी कई विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहे. पहले उन्होंने महाभारत युग के दौरान इंटरनेट के वजूद की बात कही थी. इसके कुछ दिन बाद उन्होंने युवाओं को सलाह देते हुए कहा था कि नेताओं से नौकरी मांगने की बजाए उन्हें पान की दुकान खोलनी चाहिए.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours