बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आइपीएल 2018 का 31वां मैच मुंबई और बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में बैंगलोर की हार का सिलसिला टूट गया और मुंबई इंडियंस पर उसे 14 रन से जीत मिली। बैंगलोर की इस जीत में टीम के गेंदबाजों की शानदार भूमिका रही। टीम साउथी को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में मिली जीत के बाद आइसीबी के छह अंक हो गए और वो अंक तालिका में पांचवें नंबर पर आ गया है। 

इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद विराट की टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। मुंबई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 168 रन बनाने थे लेकिन रोहित की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 153 रन ही बना पाई और उसे 14 रन से ये मैच गवांना पड़ा। मुंबई की टीम इस हार के बाद चार अंक के साथ अंक तालिका में सातवें नंबर पर है। 

हार्दिक की पारी टीम के काम नहीं आई
मुंबई ने बैंगलोर के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के साथ ओपनिंग के लिए ईशान किशन को भेजा लेकिन उनका ये प्रयोग कारगर साबित नहीं हो पाया। ईशान किशन ने अपनी टीम को निराश किया और मैच के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ही बिना कोई रन बनाए टिम साउथी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। सूर्यकुमार यादव को उमेश यादव ने 9 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और उमेश यादव की गेंद पर डी कॉक ने विकेट के पीछे उनका कैच पकड़ा। किरोन पोलार्ड 13 रन बनाकर मो. सिराज का शिकार बने। पोलार्ड का कैच विकेट के पीछे डी कॉक ने लपका। जेपी डुमिनी 23 रन बनाकर रन आउट हो गए। कृणाल पांड्या ने 19 गेंदों पर 23 रन बनाए और सिराज की गेंद पर मंदीप द्वारा लपके गए। हार्दिक पांड्या ने 42 गेंदों पर 50 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। टिम साउथी की गेंद पर उनका कैच विराट कोहली ने लपका। बेन कटिंग 12 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बैंगलोर की तरफ से टिम साउथी, उमेश यादव और मो. सिराज ने दो-दो विकेट लिए। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours