आईपीएल के11वें सीजन के 23वें मैच को मुंबई इंडियंस टीम कभी याद रखना नहीं चाहेगी. गत चैंपियन मुंबई को अपने घर में हार माननी पड़ी. 119 रनों का मामूली लक्ष्य वह हासिल नहीं कर पाई और 18.5 ओवरों में 87 रनों पर ढेर हो गई. सनराइजर्स हैदराबाद ने 31 रनों से यादगार जीत हासिल कर ली. हैदराबाद की जीत में तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने कहर बरपाई. उन्होंने 4 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा राशिद खान और बासिल थंपी ने 2-2 विकेट निकाले. इसके साथ ही हैदराबाद की टीम 6 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि मुंबई इंडियंस 6 मैचों में 5 हार के साथ सातवें स्थान पर है.  मैच में 16 डॉट बॉल के साथ 2 विकेट झटकने वाले राशिद खान मैन ऑफ द मैच रहे.

मुबई के विकेटों का पतझड़, हैदराबाद ने मारी बाजी
आखिरी झटका बासिल थंपी ने दिया. मुस्ताफिजुर रहमान (1) को स्थानापन्न दीपक हुड्डा ने लपका. इससे पहले हार्दिक पंड्या (3) को सिद्धार्थ कौल ने चलता किया. बासिल थंपी ने बड़ा कौच लपका. 81 के स्कोर पर 9वां विकेट गिरा, जिसके बाद मुंबई की उम्मीदें वहीं खत्म हो गई थीं. विकेटों के पतझड़ के बीच मिशेल मैक्लेनघन (0) भी टिक नहीं पाए. सिद्धार्थ कौल ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया. 78 रनों पर सातवें विकेट का पतन हुआ. इसी के बाद कौल ने मयंक मार्कंडेय (1) को एलबीडब्ल्यू किया. 80 के स्कोर पर 8वां विकेट गिरा.

सूर्यकुमार (34) काफी देर से खेल रहे थे, उन्हें बासिल थंपी ने लौटाया, राशिद खान ने कैच लपका. 77 रनों पर छठा विकेट गिरा. कीरोन पोलार्ड (9) कुछ ज्यादा नहीं कर पाए, इस कैरेबियाई धुरंधर को अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया. 73 रनों के स्कोर पर मुंबई का पांचवां विकेट गिरा
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours