बॉलीवुड के बच्चन परिवार के लिए एक और खुशी और गर्व का पल उस समय आया जब वर्ल्ड्स मोस्ट एडमायर्ड लोगों की लिस्ट जारी हुई. इस लिस्ट में अपना और अपनी बहू का नाम देखकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को विश्वास नहीं हुआ और उन्होंने प्रतिक्रिया में कहा, रिअली?

अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट ‘योगोव’ के एक सर्वे में 35 देशों के करीब 37 हजार लोगों ने भाग लिया और दुनिया के सबसे एडमायर्ड लोगों को चुना. इस सर्वे में उस महिला और पुरुष के बारे में पूछा गया जिसे साल 2018 में खूब पसंद किया गया. इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय बच्चन को 11वां स्थान मिला जबकि अमिताभ को पुरुषों की सूची में 9वां.

पुरुषों की लिस्ट में दुनिया में सबसे एडमायर्ड लोगों की सूची में बिल गेट्स, बराक ओबामा और जैकी चेन का नाम है जबकि महिलाओं की सूची में सबसे पहले तीन नाम एंजेलिना जोली, मिशेल ओबामा और ओपरा विनफ्रे हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन इस सूची में 11वें स्थान पर हैं और दिलचस्प यह है कि 12वें और 13वें स्थान पर प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण का नाम भी है. हालांकि पुरुषों की सूची में बॉलीवुड से केवल अमिताभ ही इस सूची में जगह बना पाये हैं.

हॉलीवुड में इन दिनों प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण पूरी तरह सक्रिय हैं फिर भी ऐश्वर्या उनसे बाज़ी मार गयी हैं. इसका कारण बताया जा रहा है कि ऐश्वर्या बॉलीवुड के इस दौर की पहली अभिनेत्री थीं जिन्होंने हॉलीवुड की ओर कदम बढ़ाया था और वह लगातार अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराती रही हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours