नई दिल्ली इंडिया गेट... गुरुवार की आधी रात को एक बार फिर हजारों लोगों की जीवित चेतना का गवाह बना. रेप जैसे मामलों में सरकारों के ढीले-ढाले रवैये और वहशी दरिंदों के खिलाफ कड़ा एक्शन न होने से लोगों के दिलों में पल रहा आक्रोश एक बार फिर खुलकर सामने आया है. यही इंडिया गेट 5 साल पहले निर्भया के लिए इंसाफ की मांग को लेकर खड़े हुए लोगों का गवाह रहा है.

गुरुवार को सूरज ढलने से पहले किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि आधी रात को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की एक अपील पर हजारों लोग इंडिया गेट पहुंचेंगे और 8 साल की बच्ची आसिफा के साथ उन्नाव रेप पीड़िता के लिए अपनी आवाज बुलंद करेंगे.

सोशल मीडिया पर देर शाम करीब साढ़े आठ बजे के करीब एक ट्वीट वायरल होना शुरू हुआ और इसी को रीट्वीट करते हुए कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम हेड ने इंडिया गेट पर लोगों से पहुंचने की अपील की. फिर राहुल गांधी का ट्वीट आया और लोग इंडिया गेट की ओर चल पड़े.

हम लोग करीब 11 बजे तक इंडिया गेट पहुंच गए थे. पूरी टीवी मीडिया का जमावड़ा लगा था. लोग पीटूसी कर रहे थे. हालांकि बहुत ज्यादा भीड़ नहीं थी... लेकिन धीरे-धीरे लोगों की संख्या बढ़ रही थी. आधे घंटे बाद इंडिया के ठीक सामने राजपथ टी-प्वाइंट पर हजारों लोग खड़े थे.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours