मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक वीडियो ट्वीट कर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वरिष्ठ नेताओं के अपमान का आरोप लगाया है. राहुल की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी के बीच बदलते रिश्तों को बताने की कोशिश की गई है.

वीडियो में दिखाया गया है कि पीएम मोदी पहले आडवाणी के पैर छूकर आशीर्वाद लेते थे और उनका सम्मान करते थे लेकिन आज वह उनका अभिवादन स्वीकार तक नहीं करते. राहुल ने ट्वीट में लिखा, 'गुरू के मांगने पर एकलव्य ने अपना अंगूठा तक काट दिया था, बीजेपी ने अपने ही गुरुओं से किनारा कर लिया. वायपेयीजी, आडवाणीजी, यशवंत सिंहजी का और उनके परिवारों का अपमान करके ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय संस्कृति की रक्षा कर रहे हैं?'

इससे पहले मुंबई में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी बचा सकती है. उन्होंने बीजेपी के ही वरिष्ठ नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी और अटल बिहारी वाजपेयी के साथ ही आर्थिक अपराधी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

'PM कहते हैं- नौकरी मत करो, आपस में लड़ो'
राहुल गांधी ने कहा कि आज देश का युवा रोजगार मांग रहा है लेकिन देश में सारा सामान 'मेड इन चाइना' का है. उन्होंने कहा कि देश का युवा कह रहा कि मैं देश का भला कर सकता हूं, मैं चीन का मुकाबला करना चाहता हूं. लेकिन पीएम कह रहे हैं कि नहीं तुम अपने देश को फायदा मत पहुंचाओ, तुम एक-दूसरे से लड़ो, रोजगार की कोई जरूरत नहीं, काम करने की जरूरत नहीं, मैं पीएम हूं, मेरे भाषणों से देश चलेगा.

'मेहुल चोकसी को भाई कहते हैं पीएम मोदी'
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपया माफ किया, जबकि इस सरकार के समय में नीरव मोदी 35 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग जाता है, पीएम नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को भाई कहते हैं, ये मैं नहीं कह रहा, टीवी में दिखाया गया था. उसके भागने पर मोदी जी के मुंह से एक शब्द नहीं निकला, अमित शाह जी का बेटा 50 हजार को 80 करोड़ में बदल देता है, पूरी मुंबई में ऐसा कोई व्यापारी नहीं होगा जो ये कारनामा कर सके.

'पीएम केवल 15-20 अमीरों के चौकीदार'
प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि मोदी दी ने कहा था कि मैं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं. अब लोग हंस रहे हैं, क्योंकि आप गलत समझे, नरेंद्र मोदी देश के 15-20 सबसे अमीर लोगों के चौकीदार बनना चाहते थे. वे चौकीदार बने हैं, पर अमीरों की रक्षा कर रहे हैं.

'कांग्रेस ही लड़ सकती है आरएसएस से'
राहुल ने कहा, 'मेरे पास विपक्ष के एक सीनियर नेता आए, मैं नाम नहीं बताऊंगा. मेरे साथ एक-दो घंटा बैठे. कहा- 50 साल से मैं कांग्रेस पार्टी के खिलाफ लड़ रहा हूं. 50 साल बाद मुझे ये बात समझ आई कि कांग्रेस ही देश की रक्षा कर सकती है. अगर बीजेपी को हराना है तो बीजेपी और आरएसएस ही हरा सकती है. (भीड़ में से आवाज आने पर बोले- नहीं आडवाणी नहीं).'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours