कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले कुछ समय में मोदी सरकार पर काफी आक्रामक रुख में हमला बोला है. फिर चाहे वह महंगाई का मुद्दा हो या फिर कर्नाटक में सरकार बनाने का मुद्दा. राहुल की ओर से लगातार बहस करने के चैलेंज पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है. शुक्रवार को सूरत में स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी, हमारे अध्यक्ष अमित शाह समेत किसी भी नेता को बहस के लिए चुन सकते हैं.

विभिन्न मुद्दों पर राहुल के प्रधानमंत्री को घेरने के बारे में पूछे जाने पर स्मृति ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद ही यह कह चुके हैं, राहुल गांधी को आगे आना चाहिए और किसी भी मुद्दे पर बात करनी चाहिए. वह संसद में या हमारे सामने बोल सकते हैं.'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर संसद में नहीं तो वह टेलीविजन पर बहस के लिए आ सकते हैं. हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष (अमित शाह) तक उसमें भाग ले सकते हैं. वह (राहुल) हमारे किसी भी पार्टी कार्यकर्ता को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं, हम बहस के लिए तैयार हैं, लेकिन वह कोई किताब अथवा कागज का टुकड़ा अपने साथ न लाएं.
दरअसल, स्मृति ईरानी यहां अपनी सरकार के चार साल पूरे होने पर उपलब्धियों को गिनवा रही थीं. ईंधन के बढ़ते दामों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि केवल भारत ही नहीं पूरी दुनिया इस स्थिति से प्रभावित है.
बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच कड़ी राजनीतिक प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती-रहती है. राहुल गांधी की संसदीय सीट अमेठी से ईरानी साल 2014 में चुनाव भी लड़ चुकी हैं. साथ ही लगातार अमेठी का दौरा कर स्थानीय लोगों के बीच अपनी राजनीतिक पैठ बढ़ाने में लगी हुई हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours