दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन के घर पर बुधवार की सुबह सीबीआई की टीम ने छापा मारा. सीबीआई की टीम ने दिल्‍ली के अलग-अलग योजनाओं के लिए भर्ती की गई क्रिएटिव डिजाइनर की टीम को लेकर यह कार्रवाई की. आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इस छापे को असंवैधानिक बताया है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके पूछा कि पीएम आखिर चाहते क्या हैं?

दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा है, "सत्येंद्र जैन के घर सुबह सुबह सीबीआई की रेड चल रही है. आरोप है कि उन्होंने स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक आदि के डिजाइन के लिए 'क्रिएटिव डिजायनर टीम' की सेवाएं लीं. पूर्व एलजी नजीब जंग ने जाते जाते CBI को ये मामला सौंपा था. जंग की एक अन्य शिकायत को दो दिन पहले सीबीआई क्लोज़ कर चुकी है."


उन्‍होंने लिखा है कि नीति आयोग की रिपोर्ट में दिल्‍ली सरकार के इस क्रिएटिव टीम मॉडल से सीखने की बात कही गई है. प्राइवेट अस्‍पताल की मुनाफाखोरी के खिलाफ सत्‍येंद्र जैन की सख्‍त नीतियां जब जनता में चर्चा में है तो सीबीआई रेड कर रही है. इन लॉबियों से आम आदमी पार्टी डरने वाली नहीं है.

आम आदमी पार्टी से विधायक अल्का लांबा ने छापे पर आपत्ति जताते हुए कहा, "साहेब, आप के आदेश अनुसार आपकी #CBI ने केजरीवाल के उसी मंत्री के घर छापा मार दिया है जिस मंत्री ने अभी हाल ही में निजी हस्पतालों की तानाशाही के खिलाफ़ क़ानून लाने का फ़ैसला लिया था, फिर भी यह मंत्री आपके दबाव में आकर फ़ैसला वापिस नही लेने वाला. आप अपनी विदेश यात्रा का आनंद लें.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours