एएमयू (अलीगढ़ मुस्लिम यूर्निवर्सिटी) हमेशा सुर्खियों में रहती है. एएमयू मिनी पाकिस्तान है. इसे आतंकियों का गढ़ भी कहा जाता है. यहां कट्टरता का पाठ पढ़ाया जाता है. एक बार पूरी तरह से इसकी सफाई होनी चाहिए. ये कहना है अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि का. न्यूज18 हिन्दी से खास बातचीत में उन्होंने एएमयू पर ये आरोप लगाए हैं.

पाकिस्तान के कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर उठे विवाद पर बोलते हुए स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगाना देश के महापुरुषों और सेना का अपमान है. वो वहां के राष्ट्रपिता हैं. इसलिए एएमयू की जांच की जानी चाहिए कि किसके आदेश पर वहां तस्वीर लगाई है.

उनका कहना है कि जिन्ना का आजादी की लड़ाई में जो भी योगदान रहा हो, लेकिन वह देश के बंटवारे और हिन्दू-मुसलमान की मौत के जिम्मेदार हैं. इसलिए इस देश में उनकी तस्वीर नहीं लगाई जा सकती है.

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मौर्या के पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई से संबंध हैं. तभी वो पद की गारिमा का ध्यान न रखते हुए इस तरह के बयान दे रहे हैं. इनकी जांच कराई जानी चाहिए.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours