दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में स्थित एक रबर के गोदाम में मंगलवार शाम से लगी भीषण आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है. यहां आग बुझाने को अब एयरफोर्स के चॉपर को भेजा गया है.

दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना को लेकर करीब छह बजे फोन आया और आग पर काबू पाने के लिए 35 दमकल गाड़ियों को गोदाम भेजा गया. रात भर जद्दोजहद के बाद भी आग बुझाया नहीं जा सका है. यह आग इतनी भीषण है कि स्थानीय निवासी 5 किलोमीटर दूर से भी आग की लपटें उठती देख पा रहे थे.

जिस गोदाम में आग लगी वो  संत निरंकारी स्कूल के बहुत करीब है, जो घटना के समय खाली था. दमकल आग बुझाने के लिए पिछले कई घंटों से जूझ रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस पास के आवासीय भवनों में से लोगों को बाहर निकाल रही है.



मिली जानकारी के अनुसार गोदाम से रबड़ की चादरें ले जाने वाले ट्रक में अचानक आग लग गई जो फैल गई. रबर शीट से भरे गोदाम को आग तेजी से फैली. घटनास्थल के करीब साकेत सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल है, जहां रोज लाखों लोग आते हैं.

स्थानीय आप के विधायक सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि ऐसे कई अवैध फैक्ट्रियां और गोदाम हैं ,जहां कोई भी दुर्घटना हो सकती है. उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय आप पार्षद ने एसडीएमसी के अधिकारियों से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours