पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरी गेंद पर चौके के बूते दिल की धड़कनें रोक देने वाले मुकाबले में तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हरा दिया. 147 रन का पीछा करते हुए हैदराबाद के पसीने छूट गए लेकिन आखिरी गेंद पर बिली स्‍टेनलेक ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को मैच जीता दिया. शिखर धवन की तूफानी पारी (45) के बूते हैदराबाद को बढि़या शुरुआत मिली. लेकिन लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय के आक्रमण पर आते ही पासा पलट गया. कुछ देर में ही आधी टीम पवैलियन लौट गई और इसमें से चार विकेट मयंक मार्कंडेय ने लिए.

यह हैदराबाद की लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले उसने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 9 विकेट से रौंदा था. वहीं मुंबई इंडियंस को लगातार दूसरे मैच में करीबी शिकस्‍त मिली है. आईपीएल 11 के उद्घाटन मुकाबले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आखिरी ओवर में मुंबई को हराया था.

इससे पहले टॉस जीतकर हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 147 रन बनाए. टॉस हारकर पहले खेलने उतरी मुंबई को बड़ी शुरुआत मिल ही नहीं पाई. नियमित अंतराल में उसके विकेट गिरते रहे. हैदराबाद के गेंदबाजों की अनुशासित बॉलिंग से मुंबई की पारी 147 रन पर थम गई. सिद्वार्थ कौल ने एविन लुईस (29) और ईशान किशन (9) के विकेट लिए. वहीं बिली स्टेनलेक ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (11) और काइरोन पोलार्ड (28) के विकेट चटकाए. संदीप शर्मा ने सूर्यकुमार यादव (28) और प्रदीप सांगवान (0) को आउट किया. शाकिब उल हसन ने क्रृणाल पंड्या (15) को वापस पवेलियन भेजा. हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल सबसे कामयाब गेंदबाज रहे.

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए हैदराबाद को तगड़ी शुरुआत मिली. शिखर धवन और रिदि्धमान साहा दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. लेकिन मयंक मार्कंडेय की फिरकी ने हैदराबाद के टॉप ऑर्डर को बिखेर दिया. मार्कंडेय के स्‍पैल के चलते हैदराबाद का स्‍कोर बिना नुकसान के 62 रन से 107 रन पर पांच विकेट हो गया. तूफानी शुरुआत के बाद रिद्धिमान साहा(22), केन विलियमसन(6), शिखर धवन (42) और मनीष पांडे (11) रन बनाकर चार ओवर के अंतराल में आउट हो गए.

इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन दीपक हुड्डा (32) ने एक छोर थामे रखा. जसप्रीत बुमराह और मुस्‍तफिजुर रहमान ने जबरदस्‍त डेथ बॉलिंग से जीत लगभग छीन ली थी. हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे. हुड्डा ने पहली ही गेंद पर छक्‍का लगाकर दबाव कम किया. इसके बाद बाकी की चार गेंद पर चार रन बने. आखिरी गेंद पर एक रन चाहिए था जिस पर स्‍टेनलेक ने चौका बटोरा. मुंबई की ओर से मयंक मार्कंडेय ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट लिए. उनके अलावा मुस्‍तफिजुर रहमान ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours