मोदी सरकार के खिलाफ बगावती सुर अख्तियार करने वाले बीजेपी नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा विपक्षी दलों के साथ एक कार्यक्रम करने जा रहे हैं. ये कार्यक्रम पटना में 21 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा जहां यशवंत सिन्हा कुछ बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं.

फिलहाल इस कार्यक्रम के बारे में यशवंत सिन्हा ने कुछ भी कहने से मना किया है. उनके मुताबिक शनिवार को ही इसका खुलासा किया जाएगा. उन्होंने कहा, ''ये एक राजनीति ऐलान है. फिलहाल मैं इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकता.''

सूत्रों का कहना है कि इस कार्यक्रम के बाद यशवंत सिन्हा औपचारिक रूप से विपक्षी दलों के साथ आ सकते हैं और बीजेपी के खिलाफ संयुक्त फ्रंट बनाने का काम कर सकते हैं.

इस कार्यक्रम में कांग्रेस के नेता, तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी, आरजेडी के तेजस्वी प्रसाद यादव, आरएलडी नेता जयंत चौधरी, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और असंतुष्ट जेडीयू के नेता उदय नारायण चौधरी शामिल होंगे. इस बात की जानकारी समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने पटना में संवाददाताओं को दी. समाजवादी पार्टी के नेता भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा शरद पवार को भी बुलाया गया है.



इससे पहले इस साल जनवरी में यशवंत सिन्हा ने 'राष्ट्र मंच' के नाम से एक राजनीतिक मंच की शुरुआत की थी. इसमें बीजेपी नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल हुए थे. उस वक्त 'राष्ट्र मंच'  का ऐलान करते हुए उन्होंने दावा किया था कि नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों को 'भिखारियों की स्थिति' में ला दिया है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours