भाजपा ने सोमवार को चुनाव आयोग से शिकायत की है कि कांग्रेस आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में गड़बड़ी की कोशिश कर रही है. बीजेपी ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ अधिकारियों का प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी के प्रति झुकाव है.

पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव के नेतृत्व में चार भाजपा नेताओं ने सोमवार को निर्वाचन आयोग को एक ज्ञापन सौंपा. बीजेपी ने राज्य में पर्याप्त संख्या में केंद्रीय बलों और पर्यवेक्षकों की तैनाती की मांग की. पार्टी की मांग है कि संभव हो तो पर्यवेक्षकों का चुनाव राज्य के बाहर से किया जाए.

भाजपा ने कई घटनाओं का जिक्र किया है जिसमें प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने सत्ताधारी पार्टी के प्रति अपना कथित झुकाव दिखाया है और मांग की कि ऐसे अधिकारियों को चुनावी ड्यूटी से दूर रखा जाए.

कर्नाटक चुनाव एक नजर में



कर्नाटक में 12 मई को मतदान होने हैं और 15 मई को वोटो की गिनती होगी. इस बार यहां सत्ताधारी कांग्रेस, बीजेपी और जनता दल-सेक्यूलर (जेडीएस) के बीच अहम मुकाबला है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों यहां अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं. वहीं जेडीएस की कोशिश है कि एक बुरी तरह हंग एसेंबली बन जाए.

कांग्रेस यहां मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को ही अपना चेहरा बनाकर चुनाव लड़ रही है.  वह यहां चामुंडेश्वरी और बादामी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं बीजेपी ने पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को सीएम पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. येदियुरप्पा यहां शिकारीपुरा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. सोमवार को येदियुरप्पा ने कहा, "मेरी जीत उतनी ही निश्चित है जितना कि सूरज और चांद का होना."
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours