नई दिल्ली I कांग्रेस समेत सात राजनीतिक दलों का देश के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ लाए गए महाभियोग के प्रस्ताव को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गलत बताया है. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने महाभियोग प्रस्ताव के लिए दिए गए नोटिस का समर्थन नहीं किया था.
तृणमूल कांग्रेस की शीर्ष नेता ममता ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, 'कांग्रेस द्वारा प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का नोटिस देना गलत था. कांग्रेस हमारा समर्थन चाहती थी लेकिन हमने ऐसा नहीं किया.'

ममता बनर्जी ने कहा, 'मैंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से इस बारे में बात की थी और उनसे कहा था कि महाभियोग नोटिस न लाएं.' ममता ने कहा कि उनकी पार्टी न्यायपालिका की प्रक्रिया में हस्तक्षेप नहीं करना चाहती है.

आपको बता दें कि कांग्रेस के नेतृत्व में राज्य सभा के सांसदों ने महाभियोग प्रस्ताव पेश किया था.  उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को पर्याप्त आधार न होने की बात कहकर इस प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया था.
महाभियोग प्रस्ताव को कांग्रेस के साथ सीपीएम, सीपीआई, एसपी, बीएसपी, एनसीपी और मुस्लिम लीग ने भी समर्थन दिया था. बिहार में पार्टी के साथ गठबंधन में शामिल लालू प्रसाद की आरजेडी और पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस इस प्रस्ताव के साथ नहीं आए . दोनों दलों ने महाभियोग को लेकर हुई मीटिंग में भी हिस्सा नहीं लिया था.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours