कुशीनगर I उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. रेलवे क्रॉसिंग पर स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर में 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई. इस घटना में 7 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हादसे पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. योगी आदित्यनाथ कुशीनगर भी पहुंचे. वे घटनास्थल जाकर जायजा लेना चाहते थे. हालांकि, घटनास्थल के पास तक गए लेकिन नारेबाजी के बीच वे वापस लौट गए. वे घायल बच्चों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे.

योगी ने कहा कि आज जो दुखद घटना घटित हुई है, 13 बच्चों की मौत हुई है. मैंने इस संबंध में रेलमंत्री से भी बात की है. जिस दौरान यूपी सीएम वहां पर पहुंचे तो लोगों ने नारेबाजी की.
आपको बता दें कि हादसे के बाद ही योगी आदित्यनाथ ने दुख जाहिर किया था. इसके अलावा उन्होंने प्रशासन को राहत और बचाव कार्य में तेजी से काम करने को कहा था.

मुख्यमंत्री की ओर से मृतकों और घायल बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने की बात कही थी. इसके अलावा गोरखपुर के कमिश्नर को इस हादसे की जांच करने के आदेश दिए गए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बच्चों की हादसे में मौत से मन बहुत दुखी है.

आपको बता दें कि जो वैन हादसे का शिकार हुई है उसमें करीब 22 बच्‍चे सवार थे. फिलहाल मौके पर स्‍थानीय लोग और पुलिस बल पहुंच चुका है. मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है.
दरअसल, कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्‍कूल की वैन (टाटा मैजिक) आज सुबह 22 बच्‍चों को लेकर स्‍कूल जा रही थी. इसी बीच मानव रहित क्रॉसिंग पर थावे-बढ़नी पैसेंजर ट्रेन से वैन की टक्‍कर हो गई. बता दें, इस रूट पर ट्रेनों का ज्‍यादा संचालन नहीं होता है. गिनी चुनी ट्रेनें ही यहां से चलती हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours